गृह क्लेश शहद से दूर होता है- Home trouble goes with honey

Share:


गृह क्लेश शहद से दूर होता है
(Home trouble goes with honey)

घर में शहद रखते है तो इसकी वजह से घर में कई सकारात्मक परिणाम आने लगते हैं। अगर हाथ में पैसे नहीं टिकते और बढ़ते खर्चों की वजह से आप परेशान रहते हैं तो वास्तु के अनुसार घर में यदि शहद रखा जाए तो फिजूल खर्चों में काफी कमी आ जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार शहद के कारण घर में  जिटिव एनर्जी का प्रभाव बढ़ता है और निगेटिव एनर्जी का प्रभाव कम होता है। इसका फायदा न केवल आर्थिक रूप से होता है बल्कि सेहत पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव होता है। 

शहद से गृह क्लेश दूर होता है Home trouble goes by honey in hindi, कैसे शहद के प्रवाह से घर का खर्च कम हो सकता है How honey can reduce household expenses in hindi, शहद से शनि का प्रभाव दूर होता है Saturn's effect is removed by honey in hindi, शहद से संतान से जुड़ी समस्याएं दूर होती है Honey removes problems related to children in hindi, शहद से मन की शांति मिलती है Honey brings peace of mind in hindi, honey se totka kaise karen in hindi, Honey Ke Totke in hindi, honey se totka for love in hindi, honey se totka for money in hindi, honey se totka for mann shanti in hindi, sakshambano, sakshambano ka uddeshya, latest viral post of sakshambano website, sakshambano pdf hindi,

माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली में शनि नीच राशिगत, वक्री, अशुभ स्थान का स्वामी होकर अशुभ ग्रहों के प्रभाव में हो तो शनि अपनी महादशा, अंतर्दशा, साढ़ेसाती या ढैया अवधि, जन्म, शनि पर गोचर या शनि का गोचर होने पर अशुभ प्राप्त होता है। तो ऐसे में घर के अंदर शहद रखने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं। उस परिवार पर शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती हैं।

कैसे शहद के प्रवाह से घर का खर्च कम हो सकता है (How honey can reduce household expenses): अगर आपके हाथ में सैलरी नहीं टिकती और बढ़ते खर्चों से अगर आप परेशान हैं तो वास्तु के अनुसार घर में यदि शहद रखा जाए तो फिजूल खर्चों में कमी आ जाती है। शहद की पॉजिटिव एनर्जी घर की निगेटिव एनर्जी को खत्म कर देती है। इसका फायदा न केवल आर्थिक रूप से होता है ब्लकि सेहत पर भी सकारात्मक प्रभाव होता है।

शहद से शनि का प्रभाव दूर होता है (Saturn's effect is removed by honey): अगर जन्मकुंडली में शनि नीच राशिगत, वक्री, अशुभ स्थान का स्वामी होकर अशुभ ग्रहों के प्रभाव में हो तो शनि अपनी महादशा, अंतर्दशा, साढ़ेसाती या ढैया अवधि, जन्म, शनि पर गोचर या शनि का गोचर होने पर अशुभ फल देता है। घर में शहद रखने से शनिदेव खुश होते हैं इसलिए घर-परिवार पर उनकी कृपा सदैव बनी रहती है।

शहद से संतान से जुड़ी समस्याएं दूर होती है (Honey removes problems related to children):  शनिवार को काल भैरव और शनिदेव की आराधना करें। प्रसाद स्वरूप साबुत उड़द में दही और शहद मिलाकर अर्पित करें। इस उपाय से पारिवारिक शांति व संतान संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाता है। संतान की मनमानी या व्यवहार में परिवर्तन आता है।

शहद से मन की शांति मिलती है (Honey brings peace of mind): यदि मन बेचैन रहता है और घर में रोजाना छोटी-छोटी बात को लेकर कलह हो रहा है तो रोजाना शहद का प्रयोग घर के सभी सदस्य करते हों तो धीरे-धीरे देखा गया है कि आंतरिक कलह में कमी आने लगती है। मन शांत होने लगता है और आपस में प्रेम का भाव उत्पन्न होता है।  

कॉफी से खूबसूरती के इतने रंग
चेहरे के रोम छिद्रों से छुटकारा
चेहरे को गोरा बना देंगे ये घरेलू नुस्खे
बेदाग चेहरे के कस्तूरी हल्दी
हल्दी के अनेकों लाभ
गर्दन में कालापन अब नहीं
संतरा के साथ-साथ छिलके के फायदे
दही फेस पैक आप भी लगाएं
झड़ते बालों के लिए होममेड हेयर पैक
बालों का आयुर्वेदिक विटामिन
तेल की दो बूंद नाभि में अवश्य डालें
सफेद दाग से अब नहीं रहेगी शर्मिंदगी
दही के साथ भुने जीरे के अनेक फायदे
खिला खिला चेहरे के लिए
सफेद बाल सिर्फ कुछ दिनों में काले
शहद इस्तेमाल कहाँ और कैसे?
अब चेहरा खिलेगा
खूबसूरत त्वचा को बरकरार रखने के लिए