पहले मिलने लगते है अनहोनी के संकेत-Pahale Milane Lagate Hai Unhoni Ke Sanket

Share:

 

पहले मिलने लगते है अनहोनी के संकेत
(Pahale Milane Lagate Hai Unhoni Ke Sanket)

बचपन से ही हम अपने बड़ों से यह सुनते आ रहे हैं कि ऐसा नहीं करना चाहिए। शुभ नहीं माना जाता, ना जाने कितनी बातें हैं चाहें बिल्ली का रास्ता काटना हो या फिर दूध उबल कर गिर जाना। इनका कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन पुराने समय से आज तक है। 

ये संकेत मिल रहे तो ध्यान से रहिए (Be Careful If You Get These Signs)

उबलते दूध का गिरना  (Boiling milk spill): दूध को चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, उबलते दूध का गिरना सुख-समृद्धि में कमी आने का संकेत है। दूध का गिरना परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े को भी दर्शाता है। धर्म के अनुसार दूध या फिर उससे बने पदार्थों के गिरने से परिवार पर आर्थिक परेशानी आती है।

नमक का गिरना (Salt drop): यदि हाथ से अक्सर नमक गिर जाता है तो यह अच्छी बात नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में नमक का गिरना शुक्र और चंद्रमा के कमजोर होने का संकेत है। शुक्र के कमजोर होने से वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है। चंद्रमा के कमजोर होने से व्यक्ति को श्वांस संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। यदि हाथ से काली मिर्च बिखर जाए तो समझ लीजिए किसी करीबी रिश्तेदार से आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

पहले-मिलने-लगते-है-अनहोनी-के-संकेत-Pahale-Milane-Lagate-Hai-Unhoni-Ke-Sanket,जाने-अनजाने संकेत क्या कहते हैं What Do Unknowingly Signs Say in hindi, kya kahate hain anjane sanket, ये संकेत मिल रहे तो ध्यान से रहिए, Be Careful If You Get These Signs in hindi, Beware of these signs in hindi, इन संकेतों से सावधान हो जाएँ, Be careful if you get these signs in hindi, God gives these signs before  in hindi, tel ka girna shubh ya ashubh in hindi, photo frame ka girna in hindi, pani ka gilas girna in hindi, doodh girna in hindi, pani ka glass girna in hindi, Boiling milk spill in hindi, Salt drop in hindi, Wheat and rice fall in hindi, Vermilion fall in hindi, Hand holding a glass of water in hindi, See empty pots in the morning in hindi, Broken glassl in hindi, Someone sneezes before good work in hindi, Spider webs in the house in hindi, Step on a broom in hindi, Oil spill,  sakshambano, sakshambano ka uddeshya, latest viral post of sakshambano website, sakshambano pdf hindi,

गेहूं और चावल का गिरना (Wheat and rice fall): गेहूं, चावल या फिर किसी दूसरे अनाज का गिरना अन्नपूर्णा देवी का अपमान माना जाता है। अक्षत मां लक्ष्मी को प्रिय हैं इसलिए इनके गिरने से मां लक्ष्मी भी रूठ जाती हैं। अगर जाने-अनजाने में आपके हाथ से अनाज गिर जाए या फिर गलती से उस पर पैर रख जाए तो इन्हें उठाकर माथे से लगा लें और अपनी गलती के लिए क्षमा मांग लें।

सिंदूर का गिरना (Vermilion fall): सिंदूर हाथ से गिर जाए तो यह बहुत ही बुरा संकेत है। आने वाले समय में आपके पति किसी भारी परेशानी में फंस सकते हैं। यह धन और व्यापार से संबंधित नुकसान का संकेत होता है।

हाथ से पानी का गिलास गिरना (Hand holding a glass of water): पानी का गिलास हाथ से गिर जाए या फिर पानी का गिलास ठोकर लगकर बिखए जाए तो यह संकेत बताता कि परिवार में कोई बीमार पड़ सकता है।

सुबह खाली बर्तन देखना (See empty pots in the morning): कहते हैं अगर सुबह के समय बाल्टी खाली देखी जाए तो अपशगुन होता है। इससे कार्यों में बाधा आती है। ऐसे में कहा जाता है कि बाथरूम में रखी बाल्टी हमेशा भरी रहनी चाहिए। 

शीशे का टूटना (Broken glass): शीशे का टूटना बेहद अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अगर टूटे आइने में देखा जाए तो अच्छा नहीं होता है। इस तरह का आइना घर पर नहीं रखना चाहिए। 

शुभ काम से पहले कोई छींक मार दे (Someone sneezes before good work): कहते हैं कि किसी भी शुभ काम से पहले या घर से निकलने से पहले अगर कोई छींक मार दे तो अच्छा नहीं होता है। अगर ऐसा हो तो पानी पीकर घर से निकलें या फिर घर के अंदर वापस चले जाना चाहिए।

घर में मकड़ी के जाले (Spider webs in the house): घर पर मकड़ी के जाले अच्छे नहीं होते हैं। कहा जाता है कि घर पर चमगादड़ो का डेरा भी अच्छा नहीं होता है। घायल या मृत्यु पक्षी का घर पर आना भी अपशगुन होता है। 

झाड़ू पर पैर पड़ना (Step on a broom): झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में झाड़ू पर कभी भी पैर नहीं रखना चाहिए। साथ ही इसे लांघना भी नहीं चाहिए। इससे लक्ष्मी जी का अपमान होता है। शाम के समय झाड़ू लगाना भी अच्छा नहीं माना जाता है।

तेल का गिरना (Oil spill): खाना बनाते समय या फिर अन्य कारण से तेल का हाथ से गिर जाना परिवार के ऊपर कोई संकट आने का संकेत होता है। या फिर कर्ज बढ़ने के संकेत होता है।

समस्त समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए (To Get Rid Of All Problems)

No comments