खाली पेट खाएं शहद में भिगोया लहसुन- Empty stomach eat garlic soaked in honey

Share:

 

खाली पेट खाएं शहद में भिगोया लहसुन
(Empty stomach eat garlic soaked in honey) 

हसुन garlic को यदि शहद Honey के साथ मिलाकर खाया जाए तो यह दुगना फायदा double benefit देती है। लहसुन एक बहुत ही पौष्टिक खाद्य पदार्थ हैं और इसमें बहुत ही कम कैलोरी low calorie होती है जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है। 30 से 35 ग्राम लहसुन में भी 23: मैग्नीज और 17: प्रतिशत विटामिन बी६ Vitamin B6 मौजूद होता है और विटामिन ई Vitmin E के साथ-साथ कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम आदि जैसे कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं मतलब कि हमारी शरीर को जिन खाद्य पदार्थों और पौष्टिक तत्व की जरूरत होती है। 

खाली पेट खाएं शहद में भिगोया लहसुन empty stomach eat garlic soaked in honey in hindi, शहद और लहसुन मिलाकर खाने से कई बीमारियां झट से दूर है mixing honey and garlic and eating it cures many diseases quickly in hindi, लहसुन-शहद वजन कम करता है garlic-honey loses weight in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण साइनस और सर्दी जुकाम के लिए लाभकारी honey and garlic mixture beneficial for sinus and cold in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण गले में इंफेक्शन के लिए लाभकारी honey and garlic mixture is beneficial for sore throat in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण दिल को रखें हेल्दी keep the heart healthy by mixing honey and garlic in hindi, रोजाना सुबह खाइये शहद और लहसुन कभी नहीं होगी गंभीर बीमारियां eat honey and garlic every morning, there will never be serious diseases in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण पाचन तंत्र  के लिए उपयोगी honey and garlic mixture useful for digestive system in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण फंगल इंफेक्शन के लिए कारगर honey and garlic mixture is effective for fungal infections in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण कोलेस्ट्रॉल को कम करता है honey and garlic mixture reduce cholesterol levels  in hindi, शहद और लहसुन का मिश्रण गठिया के दर्द से देता है honey and garlic mixture gives relief from arthritis pain in hindi, eat garlic and honey on an empty stomach for sevan days in hindi, garlic & honey formula for weight loss in hindi, can garlic and honey lower cholesterol in hindi, consuming garlic on an empty stomach it gives many benefits in hindi, many health benefits of eating garlic on an empty stomach in hindi, is eating garlic on empty stomach is good for health? in hindi in hindi, अपनाएं आयुर्वेद लाइफस्टाइल adopt ayurveda lifestyle in hindi, sakshambano, sakshambano ka uddeshya, latest viral post of sakshambano website, sakshambano pdf hindi,

यह शरीर में होने वाले कई रोगों से लड़ने की शक्ति रखता है। लहसुन खाने से शरीर में एक रक्षात्मक परत बन जाती है जो बीमारियों को रोकने में मदद करती है। शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-बायेटिक और एंटी-बैक्टीरियल anti-bacterial गुण पाए जाते हैं। लहसुन में एलिसिन allicin और फाइबर fiber जैसे तत्व पाए जाते हैं जो कई बीमारियों से बचाते हैं। शहद में डूबे हुए लहसुन के सेवन करने से कई रोगों से दूर रह सरकते हैं। यह एंटीबायोटिक antibiotic की तरह काम करता है और बॉडी को डिटॉक्स detox करके हर तरह के इंफेक्शन infection को भी दूर करता है। जिससे आपकी इम्यूनिटी immunity मजबूत होती है। 

2-3 बड़ी लहसुन की कली को हल्का सा दबा कर कूट लीजिये और फिर उसमें शुद्ध कच्ची शहद मिलाइये। इसे कुछ देर के लिये ऐसे ही रहने दीजिये, जिससे लहसुन में पूरा शहद समा जाए। फिर इसे सुबह खाली पेट 7 दिनों तक खाइये और फिर देखिये।

शहद और लहसुन मिलाकर खाने से कई बीमारियां झट से दूर है (Mixing honey and garlic and eating it cures many diseases quickly)

लहसुन-शहद वजन कम करता है (Garlic-honey loses weight): लहसुन-शहद का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म तेजी से काम करता है। जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है। 

शहद और लहसुन का मिश्रण साइनस और सर्दी जुकाम के लिए लाभकारी (Honey and garlic mixture beneficial for sinus and cold): यदि साइनस की समस्या या सर्दी जुकाम हो गया हो तो आप लहसुन और शहद को मिलाकर सेवन करें। ऐसा करने से शरीर के अंदर की गर्मी बढ़ती है जिससे ऐसे सभी रोग खत्म हो जाते हैं।

शहद और लहसुन का मिश्रण गले में इंफेक्शन के लिए लाभकारी (Honey and garlic mixture is beneficial for sore throat): गले में इंफेक्शन का होना एक आम समस्या है। यह संक्रमण की वजह से होता है। शहद और लहसुन को एक साथ मिलाकर सेवन करने से गले की समस्याएं जैसे गले में सूजन, गले में खराश आदि दूर हो जाती है।

शहद और लहसुन का मिश्रण दिल को रखें हेल्दी (Keep the heart healthy by mixing honey and garlic): दोनों में ही ऐसे गुण पाए जाते हैं जो दिल की धमनियों में जमा फैट को बाहर निकालने में मदद करते हैं। जिससे आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से होने लगता है। जिससे कि आसानी से आपका हार्ट हेल्दी रहता है।

रोजाना सुबह खाइये शहद और लहसुन कभी नहीं होगी गंभीर बीमारियां (Eat honey and garlic every morning, there will never be serious diseases)

शहद और लहसुन का मिश्रण पाचन तंत्र  के लिए उपयोगी (Honey and garlic mixture useful for digestive system): लहसुन और शहद दोनों मिलकर ऐसे तत्व बनाते हैं। जो पाचन तंत्र को फिट रखते हैं। जिसके कारण कब्ज, डायरिया, एसिडिटी, पेट दर्द जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

शहद और लहसुन का मिश्रण फंगल इंफेक्शन के लिए कारगर (Honey and garlic mixture is effective for fungal infections): शहद और लहसुन दोनों में ही एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो फंगल इंफेक्शन से बचाव करता है।

शहद और लहसुन का मिश्रण कोलेस्ट्रॉल को कम करता है (Honey and garlic mixture reduce cholesterol levels): लहसुन और शहद का ये मिश्रण शरीर से विषाक्त तत्वों को निकालने के साथ बैड कोलेस्ट्राल को निकालने में मदद करता है। जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीगक से होने लगता है।

शहद और लहसुन का मिश्रण गठिया के दर्द से देता है (Honey and garlic mixture gives relief from arthritis pain): लहसुन के एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों की वजह से यह गठिया की वजह से होने वाले सूजन से भी राहत दिलाता है। दर्द से राहत पाने के लिये खाली पेट लहसुन और शहद खाएं। 

अपनाएं आयुर्वेद लाइफस्टाइल (Adopt Ayurveda Lifestyle in hindi)


No comments